Darknet
Darknet

“darknet क्या है ?”आप ने इंटरनेट के बारे में ही जानते ही है पर क्या darknet के बारे में जानते है नही जानते है तो कोई बात नही क्योंकि आज के इस पोस्ट में आपको में इसी के बारे में बताऊंगा तो चलिए जानते है…

डार्कनेट आपको इसका नाम से ही पता चल रहा होगा कि ये कुछ जरूर अवैध है। क्योंकि इसका नाम ही डार्क से शरू होता है जिसका मतलब अंधेरा होता है। इंटरनेट पर सिर्फ 4% ही white नेट है बाकी 96% डार्कनेट और डार्क वेब है। अब आप ये सोच रहे होंगे कि कैसे तो इंटरनेट पर बहुत से चीज ऐसे है जिसके बारे में आप सोच भी नही सकते है। तो चलिए डार्कनेट के बारे में जानते है।

Darknet क्या है।

इसका नाम से जान गए है कि darknet क्या है यह एक अंधेरी इंटरनेट दुनिया जहा पर हर तरह का क्राइम होता है। डार्कनेट और darkweb एक गुफ्त नेटवर्क है जो उससे जुड़ी गुफ़्त वेबसाइट को ToR नेटवर्क से जोड़ती है। darknet का मतलब यह है की ये एक काला बाजार है। जहाँ अवैध खरीददारी और बिक्री की जाती है। आप डार्कनेट पर आसानी से नही जा सकते है। इसके लिए आपको एक अलग सॉफ्टवेर की जरूरत पड़ेगी। डार्कनेट का पहला उपयोग शायद 2009 में किया गया था

पैसा कैसे कमाए ( पैसा कमाने का 3 बेस्ट तरीका)

Darknet पर क्या क्या खरीद-बिक्री होती है।

Darknet पर आपको वो सभी सामान मिल जाएंगे जिसे आप ढूंढ रहे है। वो समान आपको white इंटरनेट पर नही मिल सकता जो डार्कनेट पर मिल जाएगा। डार्कनेट पर ड्रग्स,हथियार,देह व्यपार,क्राइम,शरीर के पार्ट पुर्जे,फ़ोन नंबर,व्यक्तिगत जानकारी,जाली दस्ताबेज और भी बहुत कुछ खरीद सकते है।

Darknet सर्च अवैध है।

वैसे डार्कनेट को ब्राउज करना अवैध नही है लेकिन आप आपको ऐसा करना मुसीबत में डाल सकता है। क्योंकि आपका सारा इनफार्मेशन हैक हो सकता है और उसका गलत इस्तेमाल हो सकता है। और डार्कनेट पर बदमाश लोग ओर क्रिमनल लोग रहते है। पर वैसे पुलिश हमेशा एक्टिव रहती है डार्कनेट का उपयोगकर्ता को पता लगाने और पकड़ने के लिए।

Google,bing, yahoo के मदद से डार्कनेट पर जा सकते है।

आप Google , Bing, Yahoo की मदद से darknet पर नही जा सकते है क्योंकि ये बैन करके रखे हुए है। डार्कनेट पर जाने के लिए आपको एक अलग सॉफ्टवेर(TOR softwere) ओर ट्रैकर की मदद की जरूरत पड़ेगी।

WordPress पर ब्लॉग कैसे बनाये

डार्कनेट पर की गई समझौते,

अगर कोई डार्कनेट पर कुछ भी समझौता करता है तो उन लोगो के बीच कोई ज्यादा इनफार्मेशन शेयर नही किया जाता है। बस पैसा,समान,और स्थान की जानकारी शेयर किया जाता है कोई भी व्यक्तिगत जानकारी शेयर नही किया जाता है।

डार्कनेट के फायदे और नुकशान,

जैसे कि आप जानते ही हो किसी चीज का फायदा होता है तो किसी चीज का नुकसान भी होता है तो हम डार्क नेट के फायदे और नुकशान के बारे में जानेंगे,

फायदे,

1. डार्कनेट पर हमें वो चीज मिल जाता है जो हमे एक ऑनलाइन दुनिया मे नही मिल पाता है।

2. डार्कनेट की मदद से हम अपनी पर्सोनल चीज को ढूंढ सकते है जो आपको एक ऑनलाइन दुनिया मे नही मिल पाता है।

नुकशान,

1. डार्कनेट पर जाना हमारे लिए खतरा से कम नही है क्योंकि यहाँ पर हमारा इनफार्मेशन कभी भी शेयर हो सकता है।

2. हमारी निजी जानकारी शेयर हो सकता है।

3. हमारी कंप्यूटर , फ़ोन हैक हो सकते है।

4. अगर आपके साथ डार्कनेट मे कुछ गलत होता है तो आपके और आपके निजी जानकारी के साथ गलत उपयोग किया जाता है।

5. डार्कनेट पे आपके साथ अगर कुछ धोकाधड़ी होता है तो इसका जिम्मेदार आप खुद होते है और आपका जानकारी भी चला जायेगा।

darknet को एक्सेस कैसे करें।

जैसा कि मैने बताया डार्कनेट पर जाना आसान नही है और उतना मुश्किल भी नही है तो चलिए आज हम जानते है कि डार्कनेट पर एक्सेस कैसे करें।

आप अपने किसी ब्राउज़र में TOR सॉफ्टवेर को इनस्टॉल करके आप डार्कनेट को आसानी से एक्सेस कर सकते है। वैसे इन सब के बारे में हम ज्यादा जानकारी अभी नही जानेगे मेने इसपे एक पोस्ट लिखूंगा की डार्कनेट कैसे एक्सेस करे तो आप मुझे कांटेक्ट करे वो पोस्ट में आपको सेंड कर दूंगा।

Note – ये पोस्ट सिर्फ आपके जानकारी के लिए था।

At Last:,

तो दोस्तो ये थी कुछ डार्कनेट के बारे में जानकारी मुझे उम्मीद है कि आपको ये जानकारी अच्छा लगा हो। अगर आपको ये पोस्ट अच्छा लगा हो तो सोशल मीडिया और अपने दोस्तों के साथ शेयर करें। अगर आपको डार्कनेट के बारे कुछ भी जानकारी चाहिए तो आप नीचे कमेंट करें।

10 COMMENTS

    • इसमे बहुत अच्छी बात है कि आपने डार्कनेट का उपयोग किया है। और इसका उपयोग करना आपको काफी आसान लगा।

  1. आपने इतनी बढ़िया जानकारी मुझ तक पहुचाई उसके लिए आपका शुक्रिया, आपसे आज कुछ नया सीखा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here